Home राष्ट्रीय पांच माह में मुख्यमंत्री के बेटे की संपत्ति में 23 गुना बढ़ोत्‍तरी

पांच माह में मुख्यमंत्री के बेटे की संपत्ति में 23 गुना बढ़ोत्‍तरी

554
29
SHARE

हैदराबाद।आंध्र प्रदेश के मुख्‍यमंत्री चंद्रबाबू नायडू के बेटे एन लोकेश की व्‍यक्‍तिगत संपत्‍ति में अचानक बढ़ोतरी हुई और वह भी लाखों में नहीं बल्‍कि करोड़ों में।

कुल संपत्‍ति 330 करोड़

लोकेश की संपत्‍ति अक्‍टूबर 2016 में 14.50 करोड़ रुपये थी जो फरवरी 2017 के अंत तक करीब 330 करोड़ रुपये तक पहुंच गया। 34 वर्षीय लोकेश ने सोमवार को विधान परिषद में नामांकन दायर करने के दौरान चुनाव आयोग के पास हलफनामा दर्ज कराया जिसमें उन्‍होंने अपनी और अपने परिवार की संपत्‍ति की घोषणा की। तेलगू देशम पार्टी (TDP) के महासचिव एन लोकेश ने एमएलसी सीट के लिए चुनाव आयोग के पास नामांकन पत्र दर्ज कराते हुए अपनी संपत्ति 330 करोड़ रुपये बताई।

6.27 करोड़ रुपये का कर्ज भी

चुनाव आयोग को दिए नामांकन पत्र के मुताबिक लोकेश के पास हेरिटेज फूड्स के 273 करोड़ के शेयर, फिक्स्ड डिपोजिट में 18 करोड़, पैतृक संपत्ति के 38.52 करोड़ रुपये की संपत्ति है। वहीं लोकेश ने 6.27 करोड़ रुपये का ऋण ले रखा है। रिटेज फूड्स को किशोर बियानी की अगुवाई वाली फ्यूचर रीटेल लिमिटेड को 8 नवंबर को बेच दिया गया था और इसमें 3.65 फीसदी के 295 करोड़ के शेयर अपने पास रख लिए थे।

चंद्रबाबू के बेटे ने पिछले साल अपने पिता चंद्रबाबू नायडू की संपत्ति 3.73 करोड़ बताई थी। साथ ही उन्होंने 3 करोड़ का बैंक कर्ज लेने की घोषणा भी की है। नायडू की पत्नी भुवनेश्वरी की संपत्ति 33.66 करोड़ बताई गई थी। वहीं पत्नी भुवनेश्वरी परिवार के बिजनेस हेरिटेज फूड की एमडी भी थी।

पिछले साल की संपत्‍ति थी- 14.50 करोड़

पिछले साल अक्टूबर में लोकेश ने अपनी संपत्ति 14.50 करोड़ घोषित की थी, जबकि उन्होंने बताया था कि उन पर 6.35 करोड़ रुपये का कर्ज है। वहीं उन्होंने हेरिटेज फूड्स में 2.52 करोड़ रुपये तथा अन्य कंपनियों में 1.64 करोड़ रुपये का निवेश कर रखा है। पिछले साल की गई घोषणा के अनुसार, नायडू परिवार के पास कुल 77 करोड़ की संपत्ति थी। लोकेश ने कहा था कि विपक्ष उनके और उनके परिवार की संपत्तियों पर बेवजह की बातें करता है।

नहीं बनायी कोई नई संपत्‍ति

लोकेश ने बताया, ‘घर की कीमत मौजूदा मार्केट वैल्‍यू के अनुसार आंकी गयी है जबकि 1989 में हमने इसे कुछ हजार रुपये में ही खरीदा था। हाल में मैंने कोई नई संपत्‍ति नहीं बनाया है।‘ उन्‍होंने बताया कि हेरिटेज फूड्स में उनकी पत्‍नी की एक लाख की हिस्‍सेदारी है जबकि उनकी मां की 53 लाख के शेयर हैं।

LEAVE A REPLY