Home मध्यप्रदेश बीजेपी विधायक मंत्री से बोलीं, ऐसे एसडीएम को अपने क्षेत्र में ले...

बीजेपी विधायक मंत्री से बोलीं, ऐसे एसडीएम को अपने क्षेत्र में ले जाएं…

6104
127
SHARE

भोपाल। मप्र विधानसभा में शुक्रवार को सागर जिले की विधवा महिला किसान शारदा दांगी की हत्या का और एसडीएम संतोष चंदेल द्वारा महिला से दुर्व्यवहार का मामला गूंजा।  सुरखी विधायक पारुल साहू ने शारदा की मौत को लेकर प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाते हुए मुख्यमंत्री शिवराज सिंह व सामान्य प्रशासन मंत्री लाल सिंह आर्य से सवाल पूछे। विधायक ने एसडीएम संतोष चंदेल पर कार्रवाई की मांग की जिस पर मंत्री आर्य ने तत्काल जैसी नगर के एसडीएम को हटाने के निर्देश दे दिए हैं और मामले की जांच के आदेश भी दिए हैं।

सुरखी विधायक पारुल साहू ने सदन में कहा शारदा दांगी के हत्यारे को तो सजा हो जायेगी लेकिन जिस एसडीएम ने महिला के साथ जो शर्मनाक व्यवहार किया था। मुँह पर आवेदन फेकना और जेल में बंद कर देने की धमकी देने वाले एसडीएम संतोष चंदेल को क्या सजा मिलेगी। इस पर मंत्री लाल सिंह आर्य ने कहा अधिकारी का तबादला कर दिया जाएगा| मंत्री के जवाब में पारुल साहू बोलीं अगर ट्रांसफर करना है तो ऐसे अधिकारी को अपने क्षेत्र में ले जाएँ, ताकि आपको यह पता चले कि महिलाओं के साथ यह अधिकारी कैसे दुर्व्यवहार करता है।

दरअसल, सुरखी विधानसभा के औंरिया गांव निवासी विधवा किसान जेठ व ससुराल पक्ष से पीडि़त थी। पति की मौत के बाद शारदा की भूमि पर जेठ दरयाव सिंह कब्जा जमाने की फिराक में था। अपने अधिकार के लिए संघर्ष कर रही शारदा कई बार मासूम बच्चों के साथ प्रशासन के खिलाफ धरने पर बैठी थी। लंबी लड़ाई के बाद उसे हक तो मिला, लेकिन उसकी यह जीत शारदा के जेठ-जेठानी को रास नहीं आई और उन्होंने संघर्ष की मिसाल बनी शारदा की हत्या कर दी थी। इसी मामले को लेकर साहू ने शारदा की मौत के लिए ग्राम औंरिया हलका पटवारी व सागर एसडीएम संतोष चंदेल को जिम्मेदार बताकर उनके खिलाफ कार्रवाई करने और ससपेंड करने की मांग की थी। जिस पर मंत्री लाल सिंह आर्य ने एसडीएम संतोष चंदेल को हटाने के निर्देश दे दिए हैं।

LEAVE A REPLY