Home राष्ट्रीय JNU में कश्मीर की आजादी के पोस्टर, भाजपा की सत्ता और एबीवीपी...

JNU में कश्मीर की आजादी के पोस्टर, भाजपा की सत्ता और एबीवीपी का संघर्ष

809
28
SHARE

नई दिल्ली।जेएनयू में देशविरोधी नारे लगने के एक साल बाद अब वहां कश्मीर की आजादी का पोस्टर चस्पा होने का मामला सामने आया है। स्कूल ऑफ सोशल साइंस की नई बिल्डिंग के बाहर यह पोस्टर विवादित संगठन डेमोक्रेटिक स्टूडेंट यूनियन (डीएसयू) द्वारा लगाए जाने की बात कही जा रही है। इस पर डीएसयू लिखा हुआ है। यह संगठन करीब एक साल पहले जेएनयू में सक्रिय था। कैंपस में देशविरोधी नारे लगाने के आरोपी उमर खालिद और अनिर्बान भट्टाचार्य इसके सदस्य थे।

जेएनयू के एक छात्र ने बताया कि यह पोस्टर कुछ दिन पहले ही लगाया गया है। एबीवीपी के राष्ट्रीय मीडिया संयोजक साकेत बहुगुणा ने कहा कि कश्मीर और बस्तर की आजादी की मांग करने वालों को चिह्नित करना जरूरी है। सरकार इस तरह से देशविरोधी पोस्टर जारी करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करे। जेएनयू में एबीवीपी के नेता सौरभ कुमार शर्मा ने कहा कि कैंपस से इस तरह के पोस्टर हटाए जाने चाहिए। इस संबंध में हम कुलपति से मुलाकात करेंगे।

गौरतलब है कि इस पोस्टर में फिलिस्तीन की आजादी की भी बात कही गई है। प्रशासनिक भवन के बाहर इरोम शर्मिला, रोहित वेमुला सहित अन्य कई लोगों के पोस्टरों को प्रशासन हटवा चुका है।

LEAVE A REPLY