Home राष्ट्रीय लश्कर ने लोगों को चुनावों से दूर रहने की धमकी दी

लश्कर ने लोगों को चुनावों से दूर रहने की धमकी दी

2350
456
SHARE

श्रीनगर।कश्मीर घाटी में निकट भविष्य में होने वाले पंचायत व लोकसभा उपचुनावों को लेकर स्थानीय लोगों में बढ़ रही दिलचस्पी और अपने साथियों के मारे जाने से हताश लश्कर-ए-तैयबा ने दक्षिण कश्मीर में धमकी भरे पोस्टर जारी किए हैं। पोस्टर में कहा गया है कि पंचायत व लोकसभा उपचुनाव इस्लाम और कश्मीर जिहाद के खिलाफ हैं।

पोस्टर में कहा गया है कि इनमें हिस्सा लेने वाले कौम के दुश्मन हैं। लोग इन चुनावों से दूर रहें। लोगों को सुरक्षाबलों और मुख्यधारा की सियासत से दूर रहने का फरमान सुनाया गया है। आतंकी फरमान न मानने वालों के खिलाफ कठोर कार्रवाई की धमकी दी गई है। पुलिस ने पोस्टरों को जब्त कर लिया है।

हाथ से लिखे ये पोस्टर अच्छाबल- अनंतनाग और पुलवामा के कुछ हिस्सों में पाए गए। इन पोस्टरों में आतंकी संगठन ने कहा कि बीते कुछ दिनों के दौरान जो भी मुजाहिद (आतंकी) मारे गए हैं, उनके ठिकानों की जानकारी सुरक्षाबलों को देने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होगी। लश्कर के इन पोस्टरों में लोगों से कहा गया है कि वह 26 फरवरी से हड़ताली कार्यक्रम पर अमल करें।

मामले की जांच में जुटे एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि यह पोस्टर किसी की शरारत भी हो सकते हैं।

पुलवामा में हिंसक झड़पें

श्रीनगर: दक्षिण कश्मीर के पुलवामा में देशविरोधी गतिविधियों में संलिप्त एक युवक की गिरफ्तारी के बाद शनिवार को ¨हसा भड़क गई। धरना प्रदर्शन के बाद हुई झड़पों में कई लोग घायल हो गए। क्षेत्र में स्थिति तनावपूर्ण लेकिन नियंत्रण में है। सुरक्षाबलों ने वाशबुग इलाके में तड़के बिलाल अहमद नामक एक युवक को हिरासत में ले लिया। उसकी गिरफ्तारी का पता चलते ही पूरे क्षेत्र में तमाम दुकानें बंद हो गई और स्थानीय लोग सड़कों पर उतर आए। वे बिलाल की रिहाई की मांग को लेकर प्रदर्शन करने लगे।

LEAVE A REPLY