Home मध्यप्रदेश मोदी हारेंगे 2019 में, यूपी से होगी शुरुआत: अखिलेश

मोदी हारेंगे 2019 में, यूपी से होगी शुरुआत: अखिलेश

3921
182
SHARE

लखनऊ ।उत्तर प्रेदश पांचवे चरण के लिए चुनावी प्रचार अपने चरम पर है. नेता एक दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप लगा रहे हैं. आज यूपी के फैजाबाद में सीएम अखिलेश यादव ने पीएम मोदी और बीजेपी पर जमकर निशाना साधा. अखिलेश यादव ने कहा, ”अगली बार जब प्रधानमंत्री चुनाव में जाएंगे तो ये जनता आपको दिल्ली में नहीं आने देगी और इसकी शुरुआत उत्तर प्रदेश से हो रही है।

_यूपी ने 70 से ज्यादा सासंद दिए लेकिन बुलेट ट्रेन का रास्ता भी नहीं पता_
अखिलेश ने कहा, ”प्राधनमंत्री ने मेट्रो का भी मजाक बनाया. हम पूछते हैं कि आप गुजरात में कई बार सीएम रहे एक भी मेट्रो ट्रेन हो तो बताएं. हमें बुलेट ट्रेन का सपना दिखाया. अगर कहीं भी बुलेट ट्रेन हो तो बताइए. तीन साल हो गए हैं सरकार के अभी तक बुलेट नहीं आयी दो साल में भी नहीं आयी. 70 से ज्यादा सांसद जिता दिए लेकिन बुलेट ट्रेन का रास्ता कौन सा है ये अभी किसी को नहीं पता।

_नोटबंदी से देश की अर्थ व्यवस्था को धोखा दिया_
अखिलेश यादव ने कहा, ”इन्होंने कहा कि एक सर्जिकल स्ट्राइक दुश्मन के खिलाफ सीमा पर कर दी है और दूसरी सर्जिकल स्ट्राइक नोटबंदी से कालेधन पर कर दी है. हम पूछना चाहते हैं कि कितना भ्रष्टाचार खत्म हो गया और कितना कालाधन वापस आ गया. नोटबंदी से देश की अर्थ व्यवस्था को धोखा दिया. अखिलेश ने कहा, ”रुपया या नोट काला नहीं होता है, लेन देन काला होता है. प्रधानमंत्री जी रेडियों पर मन की बात करते हैं लेकिन हम कहते हैं कि मन बात नहीं काम की बात करिेए।

_क्या किसी के खाते में 15 लाख आए_
अखिलेश यादव ने कहा, ”अच्छे दिन के हमें और आपको लाइन में लगा दिया. सब पैसा जमा करवा लिया, प्रधानमंत्री ने कहा था कि कालाधन खत्म कर देंगे और हर गरीब के खाते में 15 लाख आएगे. क्या यहां कोई ऐसा है जिसके खाते में 15 लाख आए हों. बैंक की लाइन में कई गरीबों की जान चली गई लेकिन सरकार ने कोई मदद नहीं की. अगर किसी ने उन परिवारों की मदद की तो वो समाजवादी पार्टी ने की. हमने ऐसे परिवारों को दो-दो लाख रुपये की मदद दी।

_पीएम एक्सप्रेस वे चल लेंगे तो साइकिल का बटन दबाएंगे_
अखिलेश ने कहा, ”हमने एक विज्ञापन की बात कही थी लेकिन हमें नहीं पता था कि प्रधानमंत्री इसको इतना इमोशनल तौर पर ले लेंगे. उन्होंने हमें कभी कुछ भी कहा हमने बुरा नहीं माना. हमारे एक्सप्रेस वे का मजाक बनाया, हमने कुछ नहीं कहा. लेकिन मैं कहता हूं कि ऐसा एक्सप्रेस वे देश में किसी सरकार ने नहीं बनाया. प्रधानमंत्री जी कहते हैं कि हमारी सड़कों के गड्ढे बोलते हैं लेकिन मैं दावे के साथ कहता हूं कि अगर वो एक्सप्रेस वे पर एक बार चल लेंगे तो साइकिल का बटन दबा देंगे।

_दुनिया घूमे पीएम हमारे लिए क्या लाए_
अखिलेश ने कहा, ”उन्हें पता नहीं है कि यूपी में पुलिस अब थाने के अलावा सौ नंबर से भी चलने का काम कर रही है. वैसे तो प्रधानमंत्री जी दुनिया के तमाम देशों में घूमकर आए हैं लेकिन सवाल ये है कि वो आपके और हमारे लिए लाए क्या ? दुनिया में जो भी विकसित देश हैं उन्होंने भी अपनी पुलिस के लिए यही इंतजाम किया है. 100 सेवा से पुलिस की छवि भी सुधरेगी।

LEAVE A REPLY