Home कुक्षी नगर में यतींद्र जयन्त ज्ञानपीठ परिक्षा सह जिनालय शुद्धिकरण अभियान संपन्न

नगर में यतींद्र जयन्त ज्ञानपीठ परिक्षा सह जिनालय शुद्धिकरण अभियान संपन्न

902
1059
SHARE


कुक्षी : नगर में आज रविवार के दिन नवरत्न परिवार द्वारा आयोजित जिनालय शुद्धिकरण अभियान को जोर शोर से मनाया गया। इस शुद्धिकरण अभियान के लिए समाज में सभी आयुवर्ग के लोगों ने हिस्सा लिया कुक्षी नगर स्थित पांचो जिनमंदिरों एवं तालनपुर तीर्थ स्थित दोनों जिनमंदिरों में प्रातः 8 बजे से शुद्धिकरण के लिए समाजजनों ने इकट्ठा होना प्रारंभ कर दिया था लगभग सभी मंदिरों में बड़ी संख्या में लोगों ने जिनालय शुद्धि का अभियान सुचारू रूप से पूर्ण किया। सभी प्रतिमाओं पर दही मिश्रित लेप एवं अन्य लेप की मालिश कर प्रतिमाओं का मेल दुर किया जिससे प्रतिमाऐ निखर गई। मीडिया प्रभारी स्वस्तिक जैन ने बताया की मंदिर के सभामंडप में साफ सफाई की गई सभी जिनालय उपयोगी बर्तनों की सफाई की गई पश्चात प्रतिमाओं का पंचामृत एवं शुद्ध जल से अभिषेक किया एवं पूजन किया। सभी कार्य पूर्ण होने के बाद चेत्यवंदन एवं आरती के साथ जिनालय शुद्धिकरण अभियान पूर्ण किया। इस शुभ अवसर पर श्रीसंघ द्वारा साधर्मिकवात्सल्य का आयोजन किया गया।
यतींद्र जयन्त ज्ञानपीठ की परिक्षा का आयोजन हुआ
कुक्षी नगर में आज रविवार दोपहर में यतींद्र जयन्त ज्ञानपीठ द्वारा आयोजित धार्मिक ज्ञान परिक्षा का आयोजन किया गया जिसमें कुक्षी नगर में संचालित राजेंद्र जैन पाठशाला के बच्चों एवं महिला पाठशाला की महिलाओं द्वारा परिक्षा दी गई जिसमें लगभग 30 परीक्षार्थियों ने परिक्षा दी।
14 अगस्त को पुण्य सम्राट की चतुर्थ मासिक पुण्यतिथि मनाई
14 अगस्त सोमवार को पुण्य सम्राट श्रीमद्विजय जयंतसेनसूरीश्वरजी महाराजा की चतुर्थ पुण्यतिथि मनाई जायेगी जिसमें सामुहिक आयंबिल सामाईक जाप किये जायेंगे एवं पुण्य सम्राट की आरती उतारी जाएगी।

LEAVE A REPLY