Home कुक्षी भेदभाव पूर्ण कार्यवाही कर अतिक्रमण मुहिम की इतिश्री : हर बार की...

भेदभाव पूर्ण कार्यवाही कर अतिक्रमण मुहिम की इतिश्री : हर बार की तरह धार-चीखल्दा मार्ग रहा निशाने पर, नगर बचा

9470
187
SHARE

कुक्षी।आवागमन सुचारू बनाने के उद्वेश्य से कुक्षी प्रशासन द्वारा विगत दिनो 16 मई को नगर के धार चिखल्दा मार्ग के साथ बस स्टेण्ड पर से सख्ती अतिक्रमण हटाया गया। प्रशासन ने अतिक्रमण पर कार्यवाही कर अपना रोब दिखा दिया, पर वही कार्यवाही बाहर से आने जाने वाले यात्रीयो के लिये मुसीबत का पहाड खडा कर गई। प्रशासन द्वारा अतिक्रमण हटाने के साथ ही बस स्टेण्ड पर लगे प्याउ को भी सख्ती से हटा दिया गया। अतिक्रमण हटाने के बाद से ही बस स्टेण्ड पर यात्रीयो की परेशानी गर्मी के चलते बढ गई है। बस स्टेण्ड पर यात्रीयो के खडे रहने के लिये कही भी छाया नही बची खासकर महिलाये व बच्चो को कडी धुप मे परेशान होकर छाया के साथ पानी के लिये परेशान होते है। गरीब मजदूर वर्ग के यात्रियों को पानी मजबुरी में खरीद कर अपनी प्यास बुझानी पड़ रही है। बस स्टेण्ड पर नगर पंचायत द्वारा यात्री प्रतिक्षालय भी बना हुआ है पर उस मे भी र्प्याप्त जगह नही हैे साथ गंदगी परसी होने से बदबु से कोई यात्री वहा खडा नही रह सकता। बताया गया हे की यात्री प्रतिक्षालय की सफाई साल मे दो बार ही होती है 26 जनवरी व 15 अगस्त के बाद कोई उस तरफ ध्यान नही दिया जाता। बस स्टेण्ड पर परेशान यात्री खरगोन निवासी श्रीमति नीता शर्मा व सुमन गुजराल , दाहोद (गुजरात) से आये यात्री जयेश भाई, उमेश भाई ने चर्चा मे बताया की कुक्षी बस स्टेण्ड पर छाव के साथ ठंडे पानी की प्रशासन को व्यवस्था करना चाहीये खासकर महिलाओ व बच्चो को काफी परेशानी आ रही है।

*नही चली नेतागीरी*

16 मई सोमवार को प्रशासन द्वारा अतिक्रमण मुहिम का सत्तापक्ष के नेताओ द्वारा जमकर विरोध जताते हुए धरना देकर ज्ञापन भी दिया गया पर सख्त प्रशासन ने उनकी एक न सुनी ओर अपनी मुहिम जारी रखी।

*अब भी व्यापारीयो मे है आक्रोश*

मण्डी चौराहे व बस स्टेण्ड पर दुकानो के आगे लगे शेड हटाने को लेकर व्यापारीयो ने प्रशासन पर भेदभाव का अरोप लगाते हुए बताया की प्रशासन द्वारा हर बार की तरह इस बार भी हमारे साथ भेदभाव किया टिन शेड हटाकर मुहिम की इतिश्री कर ली। रोड के किनारे अतिक्रमण मे पक्के अतिक्रमण आज भी ज्यो की त्यो है उन पर कोई कार्यवाही नही की गई। हर बार धार चिखल्दा मार्ग ही पर क्यो मुहिम चलाई जाती है जिसे लेकर व्यापारीयो मे आक्रोश व्याप्त है।

LEAVE A REPLY